Sun. Dec 29th, 2019

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

ग्राम प्रधान की शह पर 10 वर्षीया नाबालिक की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत पीड़िता ने थाना मुसाफिरखाना में कर पुलिस से संपर्क कर मांगी मदद

1 min read

 

अमेठी विजय कुमार सिंह

ग्राम प्रधान की शह पर 10 वर्षीया नाबालिक की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने की शिकायत पीड़िता ने थाना मुसाफिरखाना में कर पुलिस से संपर्क मांगी मदद

पूरा मामला अमेठी जिले के मुसाफिरखाना तहसील के अढ़नपुर गांव से जुड़ा है। इसी गांव के निवासी दम्पत्ति भवानी प्रसाद के कोई संतान नहीं थी, आज के 10 साल पहले जंगल में फेकी गई बच्ची को उन्होंने अपनाया व मां बाप का नाम देते हुए उसे गोद लेकर अपनाया और उसका नामकरण विंध्यामती कर दिया। कुछ दिनों बाद उन लोगों की तबियत खराब रहने लगी तो उन्होंने अपनी संपत्ति उसके नाम कर दिया और बाद उनकी मौत हो गई।
इतनी कम उम्र में विंध्या मती एक बार फिर अनाथ हो गई तो उसके पड़ोसी शिवनाथ यादव जो फायर स्टेशन संग्रामगढ़, प्रतापगढ़ में चालक के पद पर कार्यरत हैं, उन्होंने उसे संरक्षण दिया।

नाबालिक विंध्यामति ने आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान ने हरिजन जाति का समीकरण बनाते हुए इसी गांव के सुखदेव व उसकी पत्नी अन्य 15-20 लोगों के साथ आकर उसके दरवाजे स्थित सेहन से उसका पेड़ व बांस जबरदस्ती काट लेे गए और मना करने पर धमकी दी।
इसी मामले की शिकायत करने 10 वर्षीया विंध्या मती थाने पर पहुंच शिकायती प्रार्थनापत्र दिया जिस पर थाना प्रभारी ने उसे मदद करने का आश्वासन देते हुए लौटा दिया।

अब देखना ये है कि क्या इस नाबालिक व बेसहारा विंध्या मती को न्याय मिल पाएगा या दबंगों के आगे पुलिस भी लाचार हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *