शहर में राष्ट्रपति के आने से पहले प्लेटफार्म नंबर एक से बंद होगा ट्रेनों का संचालन

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर

शहर में राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर कानपुर के अधिकारियों ने कमर कस कर सुरक्षा व्यवस्था को और भी चुस्त-दुरुस्त बनाया।

 राष्ट्रपति की फोटो
संवाददाता हरिओम द्विवेदी कानपुर:-पुलिस कमिश्नर ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए सेंट्रल स्टेशन और सर्किट हाउस में दो कमांड सेंटर बनाए जाएंगे। इन पर सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे, जो किसी भी समस्या का तत्काल निस्तारण कराएंगे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की द रॉयल प्रेसिडेंशियल ट्रेन के 25 जून को सेंट्रल पर पहुंचने से कुछ देर पहले प्लेटफार्म नंबर एक से अन्य ट्रेनों का संचालन रोक दिया जाएगा। ट्रेन से उतरकर उनके जाने के बाद फिर से संचालन शुरू हो जाएगा। साथ ही प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर भी कड़ा पहरा रहेगा।
अन्य प्लेटफार्मों से ट्रेनों के संचालन पर कोई असर नहीं होगा। मंगलवार को एडीजी रेलवे पीयूष आनंद के साथ मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, एडीजी जोन भानु भास्कर, पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण किया।
इस दौरान अफसरों ने सीसीटीवी कैमरे, प्लेटफार्म नंबर एक, आरपीएफ कंट्रोल रूम, सेफ हाउस, ग्रीन हाउस आदि को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए सेंट्रल स्टेशन और सर्किट हाउस में दो कमांड सेंटर बनाए जाएंगे। इन पर सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे, जो किसी भी समस्या का तत्काल निस्तारण कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *