Wed. Jan 22nd, 2020

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

निखत जरीन और शिव थापा सहित छह खिलाड़ी ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

1 min read

तोक्यो। भारत के स्टार मुक्केबाज और चार बार के एशियाई चैंपियन शिव थापा (63 किग्रा) ने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करके ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता में अपना पदक पक्का किया जबकि छह अन्य भारतीयों ने रिंग में उतरे बिना ही सेमीफाइनल में जगह बनायी। थापा ने स्थानीय मुक्केबाज युकी हिराकावा को 5-0 से हराया। असम के इस मुक्केबाज ने इस महीने के शुरू में अपना तीसरा राष्ट्रीय खिताब जीता था। सेमीफाइनल में बुधवार को उनका सामना जापान के ही देसुके नारिमात्सु से होगा। नारिमात्सु को पहले दौर में बाई मिली थी।

निकहत जरीन (51 किग्रा) सहित छह भारतीयों का रिंग में उतरे बिना ही पदक पक्का हो गया। इन सभी को बाई मिली। जरीन के अलावा सुमित सांगवान (91 किग्रा), आशीष (69 किग्रा), वनालिम्पुइया (75 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने सेमीफाइनल में जगह बनायी।

इस महीने के शुरू में राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले सांगवान का सामना कजाखस्तान के एबेक ओरलबे से होगा जबकि जरीन जापान की साना कवानो से भिड़ेगी। जरीन हाल में एम सी मेरीकोम से ट्रायल मुकाबला करवाने को लेकर चर्चा में रही थी। एशियाई खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता पूजा रानी का सामना ब्राजील की बीटरिज सोरेस से होगा। रानी ने इस साल के शुरू में एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। भारत का केवल एक मुक्केबाज अनंत चोपड़े ही क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया। वह स्थानीय मुक्केबाज तोशो काशिवसाकी से 2-3 से हार गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *