नन्ही मां वैष्णो की बाल लीलाओं का दर्शकों को बेसब्री से स्टार भारत चैनल पर इंतजार

राष्ट्रीय सिनेमा
  • जग जननी मां वैष्णो देवीछोटे पर्दे पर आने वाले धारावाहिक जो मां वैष्णो की बाल लीलाओं के साथ सुरों का संघार करती नजर आएंगी। शुरू हो रहे धारावाहिक  धार्मिक रूप से या धारावाहिक माता वैष्णो देवी के अद्भुत चमत्कार देखने को मिलेंगे। रश्मि शर्मा टेलीफिल्म की ओर से तैयार किया गया यह माइथोलॉजिकल शो स्टार भारत पर 30 सितम्बर से शुरू होगा। इस शो में बताया गया है कि किस तरह एक नन्ही वैष्णवी, मां वैष्णो देवी बनी जिन्हें अब सम्पूर्ण सृष्टि की मां कहा जाता है। बाल कलाकार मायशा दीक्षित इस शो में छोटी माता रानी के रूप में दर्शकों का दिल पहले ही जीत चुकी हैं बेसब्री से दर्शकों को 30 सितंबर और इस धारावाहिक का इंतजार है इस धारावाहिक का  छोटा भाग एड के रुप में दर्शकों को लुभा रहा है।

    मां वैष्णो के रूप में नन्ही मायशा
  • संवाददाता; हरिओम द्विवेदी धारावाहिक ‘जग जननी मां वैष्णो देवी-कहानी माता रानी की’ स्टार भारत पर 30 सितम्बर से शुरू होगा। निर्माता रश्मि शर्मा में माता वैष्णो देवी के बाल रूप को लेकर काफी उत्साहित हैं। मुम्बई में आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा कि इस शो के माध्यम से बताया जाएगा कि किस तरह मां वैष्णो देवी ने अपने बालपन में ही, आत्मा को कष्ट देने वाली… तड़प, भूख और दरिद्रता जैसी समस्याओं से जूझते हुए लोगों का जीवन बदल दिया और किस प्रकार वह अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हर लड़ाई का सामना करती जाती हैं। किस प्रकार वह धरती पर होने वाले हर पाप का नाश करती हैं न कि पापी का। रश्मि का दावा है कि इस धारावाहिक में मां वैष्णोदेवी के पृथ्वी पर जन्म और यात्रा से संबंधित सभी अनुत्तरित प्रश्नों के जवाब होंगे। रश्मि ने कहा कि यह शो महिला प्रधान होगा, वहीं आने वाली पीढिय़ों को भी हमारे देवी-देवताओं के बारे में जानकारी मिलेगी और वे इस धारावाहिक से कुछ न कुछ सीख जरूर ले सकेंगे।

शूटिंग में कुछ अलग होता है छोटे बच्चों का टेम्परामेंट

मायशा शो में अपने अभिनय को लेकर काफी उत्साहित है। वह अपने अनुभव को लेकर ज्यादा कुछ नहीं बोल पाई, हालांकि इतना जरूर कहा कि उसे बहुत अच्छा लग रहा है। निर्माता रश्मि से जब पूछा गया कि छोटी बच्ची के साथ किस तरह की मुश्किलें आईं तो उनका कहना रहा कि कुछ दिक्कतें आती हैं, लेकिन मायशा को रोल समझाने में ज्यादा समय नहीं लगा। शो में वैष्णवी (वैष्णो देवी का बाल रूप) की मां का किरदार तोरल रासपुत्र ने निभाया है। रासपुत्र कहती हैं कि उन्होंने छोटे बच्चों के साथ पहले भी काम किया है, शूटिंग के दौरान उनका टेम्परामेंट कुछ अलग ही होता, बच्चे थक जाते हैं, कभी गुस्सा होते हैं, कभी नाराज होते हैं तो कभी बहुत ज्यादा खुश होते हैं, ऐसे में कठिनाइयां तो आती है लेकिन बच्चे ही एंजॉय भी कराते हैं। पिता के रोल में ऋषिकेश पांडे

धारावाहिक में ऋषिकेश पांडे ने देवी वैष्णवी के पिता राजा रत्नाकर का किरदार निभाया है। मां लक्ष्मी के रूप में अभिनेत्री मदिराक्षी मुंडले दिखाई देंगी। वहीं विकास वर्मा, मनीषा रावत, प्रतीका चौहान, प्रीत कौर नायक, विजय बदलानी, आरव चौधरी, शरद गोरे, कपिल आर्या, विकास सालगोत्र, शैलेश गुलबानी आदि कलाकार नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *