एचबीटीयू कानपुर में दो दिवसीय सम्मेलन पर प्रेस वार्ता

कानपुर नगर
एचबीटीयू कानपुर में ऑयल उद्योग में अनुकूलतम साधनों एवं खपत और पूर्ति के अंतर को कम कर के वनस्पति तेल के उत्पादन में आत्मनिर्भर दो दिवसीय सम्मेलन आयोजन।
एसबीटीयू ऑयल टेक.विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर आरके त्रिवेदी

संवाददाता हरिओम द्विवेदी कानपुर एचबीटीयू कानपुर के श्री राधाकृष्ण सभागार में दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन दिनांक 28 व 29 सितंबर 2019 को ऑयल टेक. विभाग तथा “टेक्यूप-3” के सहयोग से हो रहा है। कर्यक्रम की अध्यक्षता ऑयल टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडियाा (ओ टी ए आई-सी जेड ) के प्रेसिडेंट व ऑयल टेक. विभाग केे अध्यक्ष प्रोफेसर आरके त्रिवेदी जी प्रमुख गणमान्य की उपस्थितिि में होगी कार्यक्रम के मुख्य  आदिति कानपुर एचबीटीयू के कुलपति प्रोफेसर एन बी सिंह तथाा मुख्य वक्ता श्री माथुर जी होंगे।

एचबीटीयू ऑयल टेक विभागाध्यक्ष प्रो. आरके त्रिवेदी I

विभागाध्यक्ष प्रोफेसर आरके त्रिवेदीी ने बताया सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य आयन उद्योग मेंं अनुकूलतम साधनों का प्रयोग करते हुए उचित तकनीक मार्गदर्शन के साथ साथ लागत को कम करते हुए उत्पादन को बढ़ावा एवं खपत और पूर्ति के अंतर को कम कर के वनस्पति तेल के उत्पादन में आत्मनिर्भर  होने के साधनों पर चर्चा की जाएगी। वही कार्यक्रम सम्मेलन में 4 तकनीकी क्षेत्र के साथ 12 प्रस्तुतीकरण एवं छात्र छात्राओं अध्यापकों केे द्वारा ज्ञानवर्धक प्रश्नोत्तर श्रंखलाा होगी जोकि तकनीकी दृष्टि से विभिन्न आयल उद्योगों के लिए लाभदायक साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *