दिल्ली थिएटर महोत्सव में परफॉर्म करेंगे नसीरूद्दीन शाह, पंकज कपूर और विनय पाठक

सिनेमा

नयी दिल्ली : दिल्ली थिएटर महोत्सव के थर्ड सीजन में नसीरूद्दीन शाह, पंकज कपूर और विनय पाठक जैसे दिग्गज कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. आयोजक इस महोत्सव के पिछले साल से भी और बड़ा, प्रभावी और बेहतर होने का दावा कर रहे हैं. थिएटर महोत्सव का आयोजन 30 अगस्त से यहां के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम, प्यारे लाल भवन और गुड़गांव के ओरना कन्वेंशंस में होगा. इसका समापन एक सितंबर को होगा.

आयोजकों ने एक बयान में कहा कि तीन दिन के महोत्सव के दौरान छह प्रस्तुतियां होंगी तथा सुप्रिया पाठक कपूर, सुमित व्यास एवं सोनाली कुलकर्णी जैसे थिएटर कलाकारों के आठ शो होंगे. थिएटर महोत्सव की शुरुआत सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में ‘ड्रीम्ज सहर’ के साथ होगी. नाटक का निर्देशन और पटकथा लेखन पंकज कपूर ने किया है. इस नाटक में वह अपनी पत्नी एवं थिएटर की मंझी हुई अभिनेत्री सुप्रिया पाठक के साथ मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे.

कपूर के लिखे उपन्यास ‘दोपहरी’ पर आधारित यह नाटक लखनऊ की हवेली में अकेली रहने वाली अम्मा बी और उनके अकेलेपन से स्वयं की खोज की यात्रा की कहानी कहता है. सैफ हैदर हसन द्वारा निर्देशित ‘गर्दिश में तारे’ में आरिफ जकारिया और सोनाली कुलकर्णी गुरुदत्त एवं गीता दत्त के ‘‘दर्द, करुणा, जादू और संगीत” को बयां करेंगे. नसीरूद्दीन शाह द्वारा निर्देशित और अभिनीत ‘आइंस्टीन’ में उन विचारों को उजागर किया गया है, जिन्होंने प्रख्यात भौतिकविज्ञानी को परेशान किया.

ईरानी नाटककार नसीम सुलेमानपुर की ‘व्हाइट रैबिट रेड रैबिट’ में सुमित व्यास अभिनय करते दिखेंगे. थिएटर निर्देशक-अभिनेता रजत कपूर के ‘नथिंग लाइक लियर’ में विनय पाठक अभिनय करते दिखेंगे. यह नाटक शेक्सपीयर की रचना ‘किंग लियर’ पर आधारित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *