Thu. Jan 9th, 2020

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

मतदान पर्व में अपने मत का दान कर देश में एक सशक्त सरकार की कामना

1 min read

 वोट पर चोट क्या आम क्या खास,सब ने दिया अपने अधिकार का हिसाब।

सुप्रसिद्ध कथा वाचक आचार्य श्री ओम हरी सारस्वत अपने परिवार के साथ मतदान कर मतदान चिन्ह दिखाते हुए।

🕺🏼✒: परिवार के साथ मतदान पर्व में थाईलैंड से सम्मिलित हुए कथा वाचक आचार्य श्री ओम हरि शर्मा सारस्वत विष्णुपुरी वेद विद्यालय मुक्तेश्वर धाम मंदिर विष्णुपुरी गुरु जी ने बताया कि अपनी कर्मभूमि में आकर अपने अमूल्य मतदान का दान कर महत्वपूर्ण यज्ञ में आहुति दी।

पत्रकार हरिओम द्विवेदी एवं समाज सेवक ज्ञान कुमार जी मतदान कर दिखाया मतदान का जन्म

🕺🏼✒: हरिओम द्विवेदी पत्रकार एवं समाज सेवक ज्ञान जी मतदान कर अपना मतदान का निशान दिखाते हुए। श्री ज्ञान ने बताया मतदान शत प्रतिशत होना चाहिए जिससे हमारे देश को एक मजबूती एक शक्ति प्रदान हो और एक सशक्त सरकार मजबूत सरकार के रूप में भारत का अन्य देशों में नेतृत्व कर सके।

अध्यापक गौरव शुक्ला मतदान करने के बाद अपनी उंगली का शाही दिखाते हुएIMG_2019 hod

🕺🏼✒: अध्यापक गौरव शुक्ला मत चिन्ह मतदान स्थल विक्रमाजीत सनातन धर्म कॉलेज के बाहर आकर दिखाते हुए। आप में नौजवानों को भारत देश को मजबूत करने का एकमात्र रास्ता बताया बढ़-चढ़कर एक मजबूत सरकार बनाने के लिए अधिक से अधिक अपने मत का अधिकार करें। जिस प्रकार एक अच्छे समाज में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान होता है इसी प्रकार देश का नेतृत्व करने के लिए एक मजबूत पूर्ण बहुमत वाली सरकार ही देश का नेतृत्व कर सकती है और पड़ोसी व अन्य देशों में अपने देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

ग्रहणी मिथिलेश द्विवेदी

🕺🏼✒: ग्रहणी श्री मिथिलेश द्विवेदी ने अपने 71 वर्ष में तेज चिलचिलाती धूप में मतदान पर्व में अपने वोट का किया दान। और देश के प्रधान को किया मजबूत।

🕺🏼✒: आदर्श कुमार सुपरिटेंडेंट समाज कल्याण डिपार्टमेंट कार्य कृत है। चुनाव के दौरान नौबस्ता स्थित  मझरिया मतदान स्थल 103 प्राथमिक कन्या विद्यालय में निष्ठावान रूप से अपनी चुनाव के दौरान ड्यूटी को निभाते हुए आपने अपना अमूल्य  मतदान किया।

श्री आदर्श कुमार IMG-2019 hod
परिवर्तन फोरम की सदस्य अपनी मां के साथ वोट का चिन्ह दिखाते हुए_IMG_hod

🕺🏼✒: कानपुर परिवर्तन फोरम के सदस्य ने भी अपनी माता जी के साथ वोट डालकर अपने देश के प्रति जिम्मेदारी का निर्वाह किया। आपने बताया कि मतदान हमारे लिए उसी तरीके से आवश्यक है जिस तरीके की मूलभूत आवश्यकताएं।

🕺🏼✒: कानपुर की कॉमेडियन अन्नू अवस्थी ने भी अपनी धर्म पत्नी के साथ एक सशक्त सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई। और मतदान के पश्चात सोशल मीडिया पर  मतदान  चिन्ह  दिखाकर अपनी धर्म पत्नी के साथ अपनीी फोटो साझा की और शहरवासियों से  बड़ी दृढ़ता से  मतदान करने का आग्रह किया।

हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी मैं अपनी धर्म पत्नी के साथ अपने धर्म का निर्वाह किया दीया मतदान।hod

कानपुर के सुप्रसिद्ध कवि श्री हेमंत पांडे ने भी अपने मत का अधिकार पूर्ण करने पर शहरवासियों को एवं देशवासियों से आग्रह किया के अपने मत का अधिकार शत प्रतिशत पूर्ण करके अपनी लोकसभा का गौरव बढ़ाएं।

कवि हेमंत पांडे IMG-2019 hod
वरिष्ठ पत्रकार सुनील गुप्ता

वरिष्ठ पत्रकार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सुनील गुप्ता ने भी मतदान करने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर की और शहरवासियों से वोट देने की अपील की।

वहीं अधिकांश मतदाताओं ने मतदान स्थल पर पहुंचने के बाद अपने मतदान से वंचित रह गए।

नाम पीजी कॉलेज की महिला प्रोफेसर  नीलिमा त्रिवेदी अपने पति के साथ जुगल देवी मतदान स्थल पहुंची जहां आप पर कई घंटे गुजर जाने के बाद भी वोटर लिस्ट में  नीलमा त्रिवेदी का नाम नहीं आया वहीं नींद मातृ वेदी में इस शिकायत चुनाव अधिकारियों से की और कानपुर डीएम से भी इस संबंध में शिकायत पत्र देने की बात कही।

कानपुर में 51.09 % वोटिंग प्रशासन की नाकामयाबी। आम जनता को नहीं जोड़ पाए और कुछ लोगों में ही घिरे रहे।

अधिवक्ता शुभम त्रिपाठी ने भी अपने मित्रों के साथ कानपुर सीएससी मुख्य भवन में वोट डालकर अपने अधिकार का पूर्ण रूप से उपयोग कर देश को एवं  राजतंत्र को मजबूत करने की बात कही।

मध्य में अधिवक्ता शुभम त्रिपाठी अपने मित्रों के साथ वोट की चोट

अध्यापक  एवं समाज सेवक  संस्था चलाने वाले अरविंद कुमार सिंह एवं उनकी धर्मपत्नी मूवी अपने मताधिकार पूर्ण करने के बाद अपनी अंगुली की शाही दिखाते हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • 1 min read

    अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले के विरोध में मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

  • 1 min read

    थाना जामो पुलिस द्वारा गुमशुदा बालक को मुम्बई से किया गया बरामद

  • 1 min read

    निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता पर जताई कड़ी नाराज़गी।

  • 1 min read

    बहनोई को फसाने के लिए बंदि ने खुद को मारी पैर में गोली

  • 1 min read

    खराब प्रगति पर जीएमडीआईसी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के दिए निर्देश।