हॉस्‍टल की वार्डन और उसके पति पर नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज

राजस्थान

जयपुर : राजस्थान में अलवर जिले के सरकारी छात्रावास की दो नाबालिग छात्राओं के साथ वार्डन, उसके पति और दोस्त द्वारा कथित छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि कक्षा 12वीं की इन नाबालिग छात्राओं ने छात्रावास की वार्डन, उसके पति और अन्य के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से उनके साथ और अन्य लड़कियों के साथ कथित रूप से छेडछाड करने की शिकायत की है.

छात्राओं ने आरोप लगाया कि वार्डन फोन कर उन्हें अपने घर बुलाती थी और उसके पति उन्हें उसके दोस्त के साथ दोस्ती करने के लिये दबाव डालते थे. त्रिपाठी ने बताया कि नाबालिग छात्राओं ने शनिवार को छात्रावास पहुंचे स्कूल के प्राचार्य से इस संबंध लिखित शिकायत की थी.

इस मामले की जांच कर रही अधिकारी नेहा अग्रवाल ने कहा,’ हॉस्‍टल की दो लड़कियों के वार्डन के पति द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है. पूछताछ जारी है.’

प्राचार्य द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के आधार पर किशनगढ बास पुलिस ने पोक्सो अधिनियम और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

उन्होंने बताया कि नाबालिग छात्राओं के बयान भी रिकार्ड किये गये हैं. एक महिला पुलिस अधिकारी को मामले की जांच और पीड़िताओं के बयान दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *