शिवपुरी पुलिस द्वारा 9 माह के बालक की हत्या एवं उसकी माॅं को चाकुओ से घायल करने वाले आरोपी को 24 घण्टे के अन्दर किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश
शिवपुरी – दिनांक 10.03.20 को फरियादिया श्रीमती लक्ष्मी उर्फ उर्मिला पत्नि अशोेक आदिवासी उम्र 23 साल एवं उसके 9 माह के बेटे सुग्रीव आदिवासी निवासीगण ग्राम झलकुई, थाना बामोरकला पर आरोपी बल्लू द्वारा जान से मारने की नियत से चाकुओं से बार किये जिससे फरियादिया के बेटे सुग्रीव की मौत हो गई तथा फरियादिया की हालत गंभीर होने से उसे जिला अस्पताल ग्वालियर रेफर किया गया। सूचना पर से थाना बामोरकला में आरोपी बल्लू आदिवासी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 40/2020 धारा 302,307,323,324 भादवि का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना लेकर आरोपी की तलाश शुरू की गई।
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीओपी पिछोर श्री देवेन्द्र सिंह कुशवाह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बामोरकला उनि. रामेन्द्र सिंह चौहान द्वारा उक्त घटित संगीन जुर्म के आरोपी की तलाश हेतु प्रयास जारी किये गये। आज दिनांक 11.03.2020 को थाना प्रभारी बामोरकला को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना को अंजाम देने वाला आरोपी अभी अपने घर ग्राम श्यामगड़ टांडा में है सूचना पर से थाना प्रभारी बामोरकला द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश हेतु रवाना किया, पुलिस टीम द्वारा ग्राम श्यामगड़ टांडा में आरोपी के घर पर दबिश देकर आरोपी बल्लू उर्फ बलराम पुत्र ज्ञारसिंह आदिवासी उम्र 22 साल निवासी श्यामगड़ टांडा को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उसने उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू विधिवत बरामद किया गया। यह बताना उचित होगा कि आवेश में आकर आरोपी ने स्वंय को भी चोंटे पहुंचाई है जिस पर से आरोपी का मेडीकल परीक्षण एवं उपचार कराया गया है।
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बामोरकला उनि. रामेन्द्र सिंह चौहान, सउनि कल्याण सिंह, आरक्षक धर्मेन्द्र, राधेश्याम, फिरोज, चन्द्रभान एवं मोहित की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *