शिवपुरी पुलिस द्वारा चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

मध्य प्रदेश
फरियादी सुमित पुत्र पान सिंह बेड़िया उम्र 18 साल निवासी बड़ोद रोड बैराड़ द्वारा थाना बैराड़ आकर सूचना दी कि, किन्ही अज्ञात व्यक्तियों द्वारा दिनांक 23-24.02.2020 की दरमियानी रात्रि में, मेरे घर की दीवाल फांदकर कमरे का ताला तोड़कर, कमरे में रखी अलमारी में से सोने-चांदी के जेवरात कीमती 40000 रू एवं नगदी करीब 32000 रू कुल मश्रुका करीब 72000 रू का चोरी कर ले गये हैं। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना बैराड़ में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 79/20 धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लेकर आरोपियों की तलाश शुरू की गई।
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीओपी पोहरी श्री राकेश व्यास के मार्गदर्शन में उक्त चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतारसि के प्रयास जारी किए गए।
दिनांक 12.03.2020 को थाना प्रभारी बैराड़ निरी. सुरेन्द्र सिंह सिकरवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि उक्त घटना को अंजाम देने वाला आरोपी ग्राम हुसेनपुर में छिपा है, सूचना पर से थाना प्रभारी बैराड़ द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में ग्राम हुसैनपुर थाना बैराड़ जिला शिवपुरी में आरोपी के खेत पर बनी टपरिया से आरोपी सीताराम परिहार पुत्र जनवेद परिहार उम्र 50 साल निवासी हुसैनपुर थाना बैराड़ को गिरफ्तार कर घटना के संबंध में पूछताछ की तो उसने अपने अन्य दो सथियों के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जे चोरी के माल में से उसके हिस्से की एक चांदी की करधोनी, एक गले की चैन, एक अंगूठी सोने की एवं 900 से रुपए, कुल मश्रुका 19000 रू का बरामद किया गया। जिसे आज दिनांक 13.03.20 को जे.आर. पर पेश किया गया। उक्त उक्त व्यक्ति के विरुद्ध पूर्व से भी चोरी, मारपीट, डकैती जैसे कई गंभीर अपराध पंजीबद्ध हैं। प्रकरण में अन्य दो आरोपियों की तलाश अभी जारी है।
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बैराड़ निरी. सुरेंद्र सिंह सिकरवार, उनि. धर्मेंद्र शिवहरे, सउनि  जाहनसिंह , प्रआर संजीव कुमार , आर. राम अवतार, सुमित एवं धर्मसिंह की सराहनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *