मुख्य न्यायाधीश ने कर्पूरी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाई जयंती

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर राष्ट्रीय

जननायक कर्पूरी सेना ने शहर में कई जगह मनाई कर्पूरी जयंती

 कर्पूरी ठाकुर जी का फोटो

संवाददाता हरिओम द्विवेदी कानपुर। केशवपुरम, कल्याणपुर स्थित कर्पूरी ठाकुर पार्क में जननायक कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती राजकीय समारोह के साथ मनाई गई। इस मौके पर उड़ीसा के पूर्व मुख्य न्यायाधीश डॉ आई. एम. कुद्दूसी ने कर्पूरी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। तदउपरांत ग्राम उचटी, छतिमरा, महाराजपुर में आयोजित समारोह में कर्पूरी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी को जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज में हासिए पर पड़े व्यक्ति को मुख्यधारा में लाने का कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर राजनीति के संत थे। उन्होंने पिछड़ों, महिलाओं व गरीब सवर्णों को मजबूत करने के लिए देश में सबसे पहले आरक्षण लागू किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जननायक कर्पूरी सेना प्रमुख श्याम नारायण सिंह ने की। श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हर जिले में कर्पूरी जी के नाम से एक सड़क दिलाने का जो वादा किया उसे सरकार जल्द ही पूरा करे। जिससे कर्पूरी जी को सम्मान मिल सके। कर्पूरी ठाकुर दबे-कुचले तथा शोषित समाज के लोगों के हित के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष करते रहे। और हमें भी कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों पर चलकर समाज के उपेक्षित और गरीब वर्ग के लोगों के हित में काम करना होगा।
इस मौके पर देवी प्रसाद निषाद, एडवोकेट रोहित कुमार सिंह इंसान अली, पीर मोहम्मद,आदित्य कुमार सिंह, किशोर यादव,राम जी याज्ञिक, शिव नन्दन याज्ञिक,बृजमोहन याज्ञिक आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *