मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में ली अंतिम सांस

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

यूपी सीएम के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन,अंतिम सांस दिल्ली के एम्स अस्पताल में ली

यूपी मुखिया योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट
यूपी मुखिया योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट
FacebookठडTwitterसWhatsApp

संवाददाता हरिओम द्विवेदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट दिल्ली के एम्स में भर्ती थे जानकारी के अनुसार उनकी हालत गंभीर थी। मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट मार्च महीने से दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान भर्ती हुए थे।जानकारी के अनुसार आनंद सिंह बिष्ट लीवर संबंधित समस्या से समस्या से ग्रसित थे जिस कारण उनका इलाज दिल्ली के अंत में चल रहा था। गेस्ट्रोलॉजी विभाग के डॉक्टर के नेतृत्व में उनका इलाज हो रहा था। सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने आज  सुबह लगभग 10.44 पर अंतिम सांस ली।सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट की हालत गंभीर थी इस कारण उन्हें वेंटिलेटर पर आईसीयू में भर्ती करके रखा गया था, डायलिसिस भी चल रहा था। एम्स के अनुसार उन्हें 15 मार्च को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। 15 मार्च से आनंद सिंह बिष्ट दिल्ली एम्स में ही भर्ती थे।जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की महामारी की बढ़ती समस्या के चलते अपने पिता के अंतिम दर्शन को नहीं जा पाएंगे। कठिन समस्या से ग्रसित सूबे की जन समस्या से जूझते हुए अपने फर्ज को निभा कर अपने पुत्र धर्म को दरकिनार कर उत्तम राजनैतिक धर्म का पालन करेंगे।

सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट के लिवर और किडनी दोनों में दिक्कतें बढ़ने पर पूरे पिछले महीने एम्स में भर्ती कराया गया था। दिल्ली एम्स अस्पताल के गैस्ट्रो विभाग के डॉ विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी उन्हें वेंटीलेटर पर ही रखा गया था रविवार को आनंद सिंह बिष्ट का डायलिसिस भी कराया गया था।

सूचना की मानी जाए तो योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को दिल्ली एम्स के ए बी 8 वार्ड में भर्ती थे। आनंद सिंह बिष्ट की तबीयत पहले से खराब चल रही थे कुछ समय पहले भी उनको देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त आनंद सिंह बिष्ट को डिहाइड्रेशन की शिकायत थी। उनको पहले से ही बीपीसी समेत एक गैंग्रीन जैसी बीमारी थी। लेकिन फिलहाल उनका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल के डॉक्टर कर थे।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड राज्य के पंचूर गांव में रहते थे। आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड में फॉरेस्ट के रेंजर के पद से सन 1991 में रिटायर हो गए थे उसके बाद से ही योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट अपने गांव पंचूर में ही रह रहे थे। नीचे बता दो जिले की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाल्यावस्था से ही अपना परिवार घर बार छोड़ छाड़ कर गोरखपुर महंत अवेद्यनाथ के के पास चले गए थे। बाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने महेंद्र के रूप में अवैध नाथ की जगह ले ली। उत्तराखंड में जीत पर जो चुनाव हुआ करते थे योगी कई बार उत्तराखंड जाया करते है और अपने परिवार से इस दौरान मिलते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *