भारतीय टीम से मिली हार पर बोले पैट कमिंस, कोहली की पारी ने अंतर पैदा किया

खेल

नागपुर। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की 116 रन की पारी ने दोनों टीमों के बीच मंगलवार को यहां हुए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अंतर पैदा किया। इस मैच को मेजबान टीम ने आठ रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाई। कोहली के 40वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक से भारत मध्यक्रम की नाकामी के बावजूद 250 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों विशेषकर जसप्रीत बुमराह (29 रन पर दो विकेट) और विजय शंकर (15 रन पर दो विकेट) ने डेथ ओवरों में धैर्य बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया को 242 रन पर समेट दिया। आस्ट्रेलिया के लिए 29 रन देकर चार विकेट चटकाने वाले कमिंस ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि निश्चित तौर पर उसने (कोहली ने) अंतर पैदा किया। हमारे लिए कुछ अच्छी साझेदारियां हुईं, मार्कस स्टोइनिस ने 50 से अधिक रन बनाए, कुछ खिलाड़ियों ने काफी अच्छी शुरूआत की लेकिन हमारे पास वह एक खिलाड़ी नहीं था जो अंत तक टिका रहता।’

भारतीय टीम से मिली हार पर बोले पैट कमिंस, कोहली की पारी ने अंतर पैदा किया

उन्होंने कहा, ‘इसलिए उनके पास अंत तक विराट जैसे खिलाड़ी का होना अहम रहा जिसने काफी गेंद खेली, वह संभवत: उनके 200 के करीब रहने या 250 तक पहुंचने के बीच का अंतर रहा। उसने अपनी पारी के दौरान कोई मौका नहीं दिया।’ कमिंस ने कहा, ‘उसने सिर्फ अच्छे शाट खेले। मुझे लगता है कि अधिकांश समय हमने उसे काफी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उसने इस पिच पर जिस तरह स्पिन का सामना किया उसने अंतर पैदा किया क्योंकि इसे खेलना काफी मुश्किल लग रहा था।पच्चीस साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली इस समय अपने खेल के पूरी तरह नियंत्रण में लग रहा है। लेकिन उसने (कोहली ने) खूबसूरत बल्लेबाजी की, उसने कोई मौका नहीं दिया। ऐसा लगा कि उसके पास इतना अधिक समय है। अगर कोई अच्छी गेंदबाजी कर रहा है तो वह इंतजार करने और बाद में फायदा उठाने को तैयार रहता है। वह खराब गेंदों को सबक सिखाने से नहीं चूकता। कमिंस ने कहा कि उनकी टीम के लिए इस मैच में काफी सकारात्मक पक्ष रहे और वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *