निशानेबाज दीपक को तोक्यो ओलंपिक में शानदार नतीजों की उम्मीद

खेल

नयी दिल्ली। एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को कहा कि वह तोक्यो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजी दल से ‘काफी अच्छे नतीजों’ की उम्मीद कर रहे हैं। पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप के जरिए ओलंपिक की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का कोटा हासिल करने वाले दीपक ने कहा कि उन्हें कुछ महीनों में घोषित होने वाली टीम में अपनी जगह बरकरार रहने की उम्मीद है।

दीपक ने कहा कि भारतीय निशानेबाजी टीम में अब तक मेरी जगह की पुष्टि नहीं हुई है। कुछ महीनों में ओलंपिक टीम पर फैसला किया जाएगा। मुझे लगता है कि मेरे टीम में जगह बनाने की संभावना 99.99 प्रतिशत है क्योंकि मैंने अच्छे नतीजे दिए हैं।’’ रियो डि जिनेरियो में भारत के निशानेबाजी में पदक से वंचित रहने के चार साल बाद दीपक को तोक्यो खेलों में भारतीय निशानेबाजों के पदक जीतने की उम्मीद है। भारत की संभावनाओं पर बात करते हुए उन्होंने पिछले साल आईएसएसएफ विश्व कप में देश के निशानेबाजों के शीर्ष प्रदर्शन का हवाला दिया। उन्होंने कहा, ‘‘भारत 2019 में सभी निशानेबाजी विश्व कप में शीर्ष पर रहा। इसलिए मुझे तोक्यो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजी दल से काफी अच्छे नतीजों की उम्मीद है।’’
भारत सरकार खेलो इंडिया विश्व विद्यालय खेल शुरू करने की तैयारी कर रही है और दीपक ने कहा कि देश को अब विश्व विद्यालय स्तर पर अधिक परिपक्व निशानेबाज दिखेंगे। उन्होंने देश में खेल संस्कृति में सुधार के भारत सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। दीपक ने कहा कि ऐसे प्रयास जारी रहने से भारत भविष्य के ओलंपिक खेलों में कहीं बेहतर नतीजे देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *