दसवीं फेल युवक ने बनाई फाइनेंस कंपनी, तीन दर्जन लोगों से ठगे 18 लाख

राजस्थान

राजस्थान : जोधपुर में एक दसवी फेल युवक ने फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर करीब तीन दर्जन लोगों से 18 लाख रुपये की ठगी कर ली. शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है.

आरोपी ठग भवरलाल मात्र 10वीं कक्षा तक पढ़ा है और उसे भी पास नहीं कर पाया. रुपये कमाने के लिए आरोपी ने एक फाइनेंस कंपनी बनाई, जिसके जरिए जोधपुर व बाड़मेर के लोगों को ठगी का शिकार बनाया. आरोपी करीब दो दर्जन ठगी की वारदात कर चुका है.

शास्त्रीनगर थानाधिकारी रमेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ठगी का आरोपी भवरलाल ने एक साल में ही 18 लाख रुपये कमा डाले. आरोपी ने पैसा कमाने के लिए ग्लोबल फाइनेंस कंपनी बनाकर लोगों को लोन देने का काम शुरू कर दिया.

इसके बाद उसने जोधपुर और बाड़मेर जिले के लोगों के दस्तावेज लिए और लोन देने की बात कह कर मोटी रकम उठा ली. भवर ने करीब तीन दर्जन लोगों को अपना शिकार बनाया था, जिनसे कुल 18 लाख रुपये की ठग कर ली. पीड़ितों को एक साल बाद तक भी लोन नहीं मिला, जिसके बाद लोगों ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने भवर को गिरफ्तारकर पूछताछ करना शुरू कर दिया.

आरोपी ठग भवर की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद ठगी के शिकार हुए लोगों का शास्त्रीनगर थाने पहुंचना शुरू हो गया. लोगों का कहना है कि भवर दस हजार रुपये लेकर एक लाख रुपये का लोन दिलाने का दावा करता था, लिहाजा सभी पीड़ितों ने अपनी-अपनी जरुरतों के हिसाब से भवर लाल को लाखों रुपये फीस की एवज में दे दिए. पीड़ित पुलिस से आरोपी से लिए गए पैसे वापस दिलाने की गुहार कर रहे हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर रिकवरी का प्रयास कर रही है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *