तेज प्रताप यादव के तलाक के मुकदमे में अब मुंह खाेलेंगी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय

बिहार

पटना : राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए नई मुसीबत खड़ी होती दिख रही है। उनके बेटे तेज प्रताप यादव के तलाक के मुकदमे में अब तक चुप उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय मुंह खाेलेंगी। साथ ही तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय लालू की पार्टी (आरजेडी) छोड़कर बेटी के अधिकारों के लिए कानूनी लड़ाई में उसके साथ खड़े होंगे। मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव के समधी और सारण से महागठबंधन के आरजेडी प्रत्याशी रहे चंद्रिका राय जल्द ही लालू का साथ छोड़ेंगे।
बेटी ऐश्वर्या राय के साथ लालू परिवार के व्यवहार से क्षुब्ध चंद्रिका राय ने आरजेडी छोडऩे का मन बना लिया है। आरजेडी छोड़ने के बाद वे बेटी के साथ खुलकर खड़े होंगे तथा इस हाई-प्रोफाइल तलाक के मुकदमे में ऐश्‍वर्या राय अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ मुंह खाेलेंगी। लालू के समधी व पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय के बेटे चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक वे आरजेडी छोड़कर किस दल में जाएंगे, यह अभी तय नहीं है।
माना जा रहा है कि वे बिहार की दो बड़ी पार्टियों भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) या जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में से किसी का भी दामन थाम सकते हैं। चंद्रिका राय की उच्च शिक्षित बेटी ऐश्वर्या की शादी गत वर्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ धूमधाम से हुई थी।ऐश्वर्या दिल्‍ली के मिरांडा हाउस से पढ़ी हैं। उनके पिता चंद्रिका की शिक्षा भी जवाहरलाल नेहरू विव‍ि (जेएनयू) से हुई है। शादी के बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक चला, लेकिन बाद में तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *