तापसी पन्नू के चेहरे पर खिली मुस्कान

सिनेमा
अनिल बेदाग
मुंबई : तापसी पन्नू बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्रियों में से एक हैं। ‘जुड़वा 2’, ‘मिशन मंगल’, ‘पिंक’ और ‘थप्पड़’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से तापसी ने हर दिल में जगह बना ली है। तापसी ने 2013 में डेविड धवन की चश्मे बद्दूर के साथ अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत की। उनकी एक्टिंग और डेडिकेशन लेवल को उनकी शुरुआती बॉलीवुड फिल्मों, जैसे नाम शबाना और बेबी, में काफी तारीफ मिली।
तापसी को लगता है कि फिल्में वास्तविक जीवन का आईना होती हैं। उन्होंने कहा, “मैं आमतौर पर रेस्टलेस और हाइपरएक्टिव रहती हूं। पिछले दो सालों से मैं हर साल 3-4 फिल्में बना रही हूं। और अगर चीजें प्लान के हिसाब से चली, तो इस साल मैं 5-६ फिल्में करूंगी।” अब बात करें तापसी की फिल्म थप्पड़ की, जिसे लॉकडाउन में नुकसान उठाना पड़ा है। केवल दो सप्ताह चलने वाली थप्पड़ के बारे में बात करते हुए तापसी ने कहा, “मुझे पता था कि लोगों के अलग अलग रिएक्शंस होंगे। मैं कभी लोगों को बदलना नहीं चाहती थी। मैं सिर्फ एक डिस्कशन शुरू करना चाहती थी। पिंक से थपप्पड़ तक का मेरा मकसद यही रहा है।”
थप्प्ड़ को भले ही उम्मीद के मुताबिक रिस्पॉन्स न मिला हो, लेकिन तापसी निराश नहीं है। उनके चेहरे पर इन दिनों मुस्कान नज़र आ रही है। इस मुस्कान के दो कारण हैं। पहला तो यह कि तापसी पन्नू ने खुशी खुशी में खुलेआम सोशल मीडिया पर सबके सामने सुपरस्टार ऋतिक रोशन से अपने प्यार का इजहार कर दिया है। तापसी का यह मैसेज जब ऋतिक रोशन  तक पहुंचा तो वह भी इसपर अपना रिएक्शन देने से खुद को रोक नहीं सके। अब इन दोनों की ये बातें लोगों को इतनी पसंद आ रही हैं कि ये चैट वायरल हो रहा है।
दरअसल लॉकडाउन के इस समय में क्वालिटी टाइम बिताते हुए तापसी पन्नू ने अपनी बहन शगुन पन्नू के साथ ऋतिक रोशन  की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ फिर से टीवी पर देखी। जिसके बाद दोनों बहनों ने इंस्टा स्टोरी पर दो फोटोज शेयर कीं और ऋतिक रोशन से अपने प्यार का इजहार कर दिया। इन तस्वीरों में तापसी पन्नू और उनकी बहन शगुन ने लिखा ‘हमारे घर में ऋतिक रोशन की बातें कभी खत्म नहीं होती हैं। शुरुआत से लेकर अंत तक हम सिर्फ उनकी बातें करते है।’ लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई, इस पर अब अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपना मजेदार रिएक्शन भी दिया है। ऋतिक रोशन ने तापसी पन्नू की ये तस्वीरें अपनी वॉल पर शेयर करते हुए लिखा, ‘बिलकुल सही ये हुई ना बात… आपकी तारीफ ने मेरे चेहरे पर मुस्कान ला दी हैं।’ यानी मुस्कान दोनों कलाकारों के चेहरे पर है।
तापसी जोश में है लेकिन सफलता में उसने होश नहीं खोया है। बॉलीवुड की इस  बेहतरीन एक्ट्रेस ने पिछले एक साल में पांच फिल्में की। ये सभी फिल्में सुपहिट रहीं और क्रिटीक्स ने भी इसकी सराहना की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, तापसी की इन फिल्मों ने 352 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। इस रिपोर्ट को देखकर तापसी पन्नू ने भी हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि इसके बारे में तो उन्होंने सोचा ही नहीं था।
तापसी पन्नू ने रिपोर्ट देखने के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘ओह बहुत अच्छा, मुझे तो इसका पता ही नहीं चला। मुझे लगता है कि मुझे क्वारंटाइन में इस पल को रोक दूं और अपनी जर्नी को सेलिब्रेट करूं. धन्यवाद।’ तापसी पन्नू की इस सक्सेस पर फिल्म थप्पड़ में उनकी को-एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘शेरनी तुम्हें बहुत-बहुत बधाइयां। मैं तुम पर गर्व करती हूं और तुमने ये च्वॉइस बनाई है।’ वहीं तापसी के फैंस ने भी उन्हें बधाई दी है। कई फैंस ने उन्हें लिखा कि आप इसकी हकदार हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि पिछले एक वर्ष में तापसी पन्नू बॉक्स ऑफिस पर सबसे हिट एक्ट्रेस के रूप में उभरी हैं। इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में फिमेल एक्टर की छवि को बदल दिया है व इसे एक नेक्स्ट लेवल तक पहुंचा दिया है। तापसी के पास इन दिनों ‘रश्मि रॉकेट’ व ‘हसीन दिलरुबा’ जैसे कई प्रोजेक्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *