जहाँ सरकारी मदद न पहुंच पाई वहाँ विश्वशांति मानव सेवा समिति की टीम पहुंच गई

अन्य ख़बरें

आगरा |विश्वशांति मानव सेवा समिति परिवार के सदस्यों ने तिनका तिनका एकत्रित करके कर दी खाद्य सामग्री की व्यवस्था और जलवाये दर्जनों घरों के चूल्हे।

पैसा तो बहुतों पर भरा पडा है, लेकिन कोरोना वायरस  महामारी से पीड़ित करीब दो दर्जन भर घरों में जलवाया सामाजिक संगठन ने चूल्हा।
इस समय परेशानी के चलते हेल्पलाइन नंबर भी काम नहीं आ रहे हैं। सरकारी सेवाएं भी हाथी के दांत दिखाने जैसी हो गई हैं दिखाने के और खाने के और गई हैं।
इस महामारी से पीड़ित करीब दो दर्जन परिवार शाहदरा आगरा में जहाँ भूख से पीड़ित लोग 112 नम्बर सरकारी सुविधा की आस में 2 दिन से परेशान हैं।
अब तक जिन्हें केवल आश्वाशन के अतिरिक्त कुछ भी नहीं मिल पाया । ऐसे में आगरा की ही एक सामाजिक संस्था विश्वशांति मानव सेवा समिति (रजि0) के सचिव व अध्यक्ष को इस बात जानकारी कल शाम 6 बजे हुई तो किसी व्यक्ति ने बताया कि कई बार ऐसा होता है कि बिना आवश्यकता के भी लोग इस तरीके के कार्य करते हुए मिले हैं जिससे जरूरतमंद तक आवश्यक सामिग्री नहीं पहुंच पाती । अतः सच पता किया तो वास्तविकता में शाहदरा में बहुत ऐसे परिवार हैं जिनके यहां चूल्हे तक नहीं सुलगे।
तब उन्होंने पीड़ितों की सहायता करने का संकल्प लिया।
समिति द्वारा पीड़ितों को राहत सामिग्री करते समय प्रशासन का सहयोग लिया गया ताकि कोई भी  अव्यवस्था ना हो ।
इस अवसर पर सोसल डिस्टनसिंग एवं सिनेटाइजर का भी विशेष ध्यान रखते लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन किया गया। जिसमें जय किशन सिंह अध्यक्ष , मोहर सिंह सचिव , राकेश वर्मा कोषाध्यक्ष, अखिलेश शर्मा, अरविंद लोधी, अंजली बघेल, हर्षवर्धन संदीप, मोहन सिंह निषाद आदि सदस्यगणों का सहयोग रहा।

– मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *