कानपुर में काम वाली की करतूत सीसीटीवी में हुई कैद

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
कानपुर में मासूम पर कहेर बनी घर की मेड,बच्चे ने इशारे से बताया अपनी पीड़ा तो माॅ ने घर में लगाया सीसीटीवी कैमरा।

सीसीटीवी कैमरे से खुली पोल घर में काम करने वाली नौकरानी की, बच्चे को बेरहमी से मारती थी मां-बाप होते थे जब नौकरी पर। इशारे से बताया मासूम ने अपनी मां को मां ने लगाया घर में सीसीटीवी कैमरा कैमरे में रिकॉर्ड हुई काम करने वाली महिला की क्रूरता मां बाप ने कराई पुलिस में एफ आई आर पुलिस ने किया महिला को गिरफ्तार।

मासूम को पीटती नौकरानी सीसीटीवी में कैद हुई करतूत img om

संवाददाता:हरिओम द्विवेदी:-कानपुर-सरकारी नौकरी में माता-पिता अपने बच्चे को घर में काम करने वाली नौकरानी के हवाले अपने पूरे विश्वास और भरोसे के साथ छोड़ जाते थे कि मन चाहे पैसे लेने के बाद काम वाली घर के साथ उसके जिगर के लाल को अपना दुलार और प्यार देकर उसे अपने बच्चे की तरह पालेगी।लेकिन जैसे मां बाप घर से निकलते हैं तो बच्चा रो-रोकर उन्हें पुकारता हुआ पीछे भागता है तभी मेड उस बच्चे को पकड़ कर घर के अंदर लेजा कर बेरहमी से मासूम बच्चे की मासूमियत को नजरअंदाज कर उसे पीट-पीटकर उसका मासूम बचपन बद से बतर कर देने का मामला कल्याणपुर का बताया जा रहा है। जहां सरकारी संस्था में कार्यरत परिजन अपने बच्चे को मेड को सौंप कर निश्चित हो जाते हैं कि बच्चा सुरक्षित रहेगा पर गार्जियन की ये गलती उन्हें बड़ा सबक सौप देती है।

घर में काम करने वाली में मासूम बच्चे को मारी लात। img om

मां-बाप को कुछ संदेह होने पर और बच्चे की खाल शरीर पर चोट के निशान से संडे होने पर मां बाप ने घर में सीसीटीवी कैमरा लगाया दिस पर घटना का पूरा रिकॉर्ड होने पर मां बाप ने कल्याणपुर थाने में काम करने वाली नौकरानी पर बच्चे को पीटने का आरोप लगाया और उसकी शिकायत की यह उन मां-बाप के लिए सबक है जो अपने बच्चों को नौकरानी के भरोसे छोड़ जाते हैं। उन तमाम माता पिता और परिजनों को एक सबक लेने की जरूरत है जो संयुक्त परिवार से दूर है और नवजात बच्चों को घर की नौकरानी के सपूत कर जाते हैं विश्वास पर कि वे उन्हें पा लेंगे तो सिंगी और मां का प्यार देंगे ठीक इसके उलट हो जाता है बच्चों को नफरत और उनके बचपन से दूर कर दिया जाता है और तमाम तरीके की सताना है उन मासूम बच्चों को झेलनी पड़ती है।

मां बाप के घर से बाहर जाने के बाद नौकरानी ने बच्चे पर उठाया हाथIMG_2020

वहीं प्रशासन से भी यह सख्त आदेश होना चाहिए इस तरीके के कृत्य कार्यों को अंजाम देने वाले घरेलू कर्मचारियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *