कानपुर प्राणी उद्यान की मदद के लिए मॉर्निंग वॉकर्स ने बढ़ाया कदम

कानपुर नगर

कानपुर प्राणी उद्यान के वन्य जीव जंतुओं पर लॉक डाउन के दौरान ही खाद्य सामग्री एवं चिकित्सा सुविधाओं की खासा कमी आने पर कानपुर प्राणी उद्यान के ही अधिकारियों ने प्राणी उद्यान के जीव जंतुओं की मदद के लिए गुहार लगाई। जिसका असर रविवार देखने को मेला। जहां मॉर्निंग वॉक रोने कानपुर प्राणी उद्यान के प्राणियों के लिए एवं जीव जंतु के खाद्य सामग्री एवं चिकित्सा सुविधा के लिए स्वयं एवं अपने इष्ट मित्रों से आर्थिक सहायता के लिए अपना कदम बढ़ाया।

कानपुर प्राणी उद्यान जीवों के लिए खाद्य सामग्री भेंट करते मॉर्निंग वॉकर hod

संवाददाता:-हरिओम द्विवेदी:कानपुर;– अग्रणी समाजसेवी संस्था प्रेम फाउंडेशन केसरी राजेंद्र पाल श्री अरुण पुरी श्री आरके जिंदल मदन गांधी में 750 किलोग्राम खाद्य सामग्री कानपुर प्राणी उद्यान को दान कर मानव धर्म का परिचय दिया। वही श्री राजेंद्र पाल ने ने बताया कि बेजुबान वन जिओ की सेवा ईश्वर की सेवा है अतः संस्था ने 2 माह की खाद्य सामग्री शाकाहारी 1 जीवो के लिए दान करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ वन जीव सेवक श्री बीके शर्मा द्वारा की गई अपील पर मॉर्निंग वॉकर श्री राजकुमार गुप्ता श्री शैलेंद्र जेटली श्री राकेश चौधरी श्रीमती निवेदिता टंडन प्रसाद आदि ने वन्यजीवों के लिए 1 सप्ताह की खाद्य सामग्री प्रदान की।

कानपुर प्राणी उद्यान में खाद्य सामग्री भेंट करते मॉर्निंग वॉकर।hod

वहीं मक्खन लाल विरकू ने अमेरिका से ₹7000 डॉक्टर राजेश शुक्ला ने 11 सौ रुपए तथा ध्यान स्वरुप कपूर ने ₹5000 का अंशदान किया। वहीं सभी कारणों वीरों एवं हर्षवर्धन ओने कानपुर प्राणी उद्यान कि वन्यजीवों के लिए और भी खाद्य सामग्री दान देने की बात कही इस अवसर पर कानपुर प्राणी उद्यान कानपुर के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे क्यूरेटर श्री एस के सिंह ने सभी को इस संकट की घड़ी में साथ देने पर ध्यान केंद्रित किया रेंज अधिकारी श्री दिलीप कुमार गुप्ता ने अवगत कराया कि माननीय महापौर श्रीमती प्रमिला पांडे ने पूर्व में तीन बार की गई सहायता के अतिरिक्त और भी सहायता देने का आश्वासन दिया है और उन्होंने कहा कि नगर निगम के पार्षदों द्वारा भी कानपुर प्राणी उद्यान की सहायता करने के लिए सूचित किया जाएगा महापौर के इस  आश्वासन एवं दी गई सहायता के लिए कानपुर प्राणी उद्यान की सहायक वन संरक्षक श्रीमती विनीता सिंह द्वारा कानपुर प्राणी उद्यान की ओर से उनका धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *